WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Home Ministry Recruitment 2024 गृह मंत्रालय भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 24 जून तक भरे जाएंगे

Home Ministry Recruitment 2024 गृह मंत्रालय भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 24 जून तक भरे जाएंगे: गृह मंत्रालय भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है मंत्रालय के द्वारा भर्ती कर विज्ञापन जारी करने के बाद में अब सभी अभ्यर्थी अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं जो इसके लिए पात्र है। गृह मंत्रालय भर्ती के लिए देश के किसी भी राज्य से आप इसके लिए आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

होम मिनिस्ट्री ने नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है गृह मंत्रालय के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करने के बाद में अब सभी अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 24 जून रखी गई है।

Home Ministry Recruitment 2024

गृह मंत्रालय के द्वारा ऑफिसर के पदों पर यह भर्ती निकाली गई है इसमें जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटिनेस इंजीनियर डिप्टी कमांडेंट के पदों पर यह भर्ती की जाएगी जो उम्मीदवार गृह मंत्रालय में भर्ती होना चाहते हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं या उनके लिए शानदार मौका है।

गृह मंत्रालय भर्ती के पदों पर आपको आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए योग्यता आयु सीमा आवेदन फार्म शुरू से संबंधित विस्तृत जानकारी हमारे द्वारा यहां उपलब्ध करवाई गई है। भारती के लिए आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने की पीडीएफ और आवेदन फॉर्म अप्लाई करने का लिंक नीचे दिया गया है जिसकी सहायता से आप इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

गृह मंत्रालय भर्ती आवेदन शुल्क

गृह मंत्रालय के द्वारा जारी इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ₹400 रखा गया है यानी ₹400 इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क के तौर पर आपको देना होगा। गृह मंत्रालय भर्ती के पदों के लिए आवेदन फार्म के लिए शुल्क का भुगतान आप क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए भी कर सकते हैं।

गृह मंत्रालय भर्ती आयु सीमा

होम मिनिस्ट्री के द्वारा जारी इस भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है 35 वर्ष से अधिक आयु सीमा नहीं होनी चाहिए इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

गृह मंत्रालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है सभी अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर ले और उसमें अच्छे से जानकारी अवश्य देख ले।

गृह मंत्रालय भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और लोक कम प्रेक्टिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा एंट्री और पर्सनल टेस्ट लगभग 50 अंकों का होगा इसी के आधार पर सभी अभेंटों का चयन किया जाएगा इन सब प्रक्रिया में पास होने वाले सभी अभ्यर्थियों को फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर जॉइनिंग दी जाएगी।

गृह मंत्रालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड करें इसके अंदर दी गई जानकारी अवश्य देख ले।

अब आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फार्म को कंप्लीट कर देना है ध्यान रहे आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके उसमें दी गई जानकारी अच्छे से अवश्य देख ले।

Home Ministry Vacancy Update

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
telegram Group Join Now

Leave a Comment