WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UGC NET Exam City 2024 यूजीसी नेट के लिए एग्जाम सिटी जारी, यहां से चेक करें आपकी परीक्षा कहां होगी

UGC NET Exam City 2024 यूजीसी नेट के लिए एग्जाम सिटी जारी, यहां से चेक करें आपकी परीक्षा कहां होगी

यूजीसी नेट के लिए एग्जाम सिटी अब जारी कर दी गई है इसके लिए अभ्यर्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे पहले इसके लिए परीक्षा की डेट घोषित कर दी गई थी लेकिन बाद में परीक्षा की डेट में बदलाव किया गया था यूजीसी नेट के लिए परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया जाएगा।

UGC NET Exam City 2024

यूजीसी नेट के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 अप्रैल से लेकर 19 मई तक भरे गए थे ऑनलाइन आवेदन बढ़ाने के बाद से ही सभी अभ्यर्थी बेसब्री से एग्जाम सिटी का इंतजार कर रहे थे जिसके लिए एग्जाम सिटी जारी कर दी गई थी अब इसके लिए एग्जाम सिटी जारी होने के पश्चात सभी व्यक्ति चेक कर सकते हैं कि उनकी परीक्षा किस समय और किस जगह आयोजित करवाई जाएगी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से यूजीसी नेट के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है यह परीक्षा को ओएमआरसीट यानी पेपर और पेन मोड में आयोजित करवाई जाएगी यूजीसी नेट में लगभग 83 विषयों के लिए यह परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

इसके लिए दो पारियों में परीक्षा आयोजित होगी पहली पारी के लिए समय सुबह 9:30 बजे से लेकर 12:30 बजे तक रहेगा वहीं दूसरी पारी के लिए समय 3:00 बजे से लेकर 6:00 बजे तक रहेगा इन दोनों पारियों के लिए एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी अलग-अलग है।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने एनटीए को यूजीसी-नेट आयोजित करने का कार्य सौंपा है, जो कि भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में (i) ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप प्रदान करना और सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति’, (ii) ‘सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति और पीएचडी में प्रवेश’ और (iii) ‘केवल पीएचडी में प्रवेश’ के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए एक परीक्षा है।

यूजीसी नेट एक्जाम सिटी चेक करने की प्रक्रिया

यूजीसी नेट एक्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए नीचे प्रक्रिया दी गई है इस प्रक्रिया की सहायता से आप यूजीसी नेट के लिए एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं।

किसके लिए सबसे पहले नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है जिस पर आपको एक बार क्लिक कर देना है इसके पश्चात आप नए पेज पर पहुंच जाएंगे।

अब आपके सामने यहां पर एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ पूछी जाएगी यहां पर यह जानकारी दर्ज करने के पश्चात नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

अब आपके सामने एग्जाम सिटी दिखाई देगी इसका सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल ले।

UGC NET Exam City 2024 Update

यूजीसी नेट एक्जाम सिटी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now
telegram Group Join Now

Leave a Comment