WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy 2024: एनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी के 279 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy 2024: न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने स्टाइपेंडरी ट्रेनी के 279 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, एनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी के लिए आवेदन 11 सितंबर तक होने वाले है।

NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy 2024

एनपीसीआईएल ने स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एनपीसीआईएल में स्टाइपेंडरी ट्रेनी के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकते है।

एनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी के तहत 279 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें स्टाइपेंडरी ट्रेनी ऑपरेटर के लिए 152 पद और ट्रेनी मेंटेनर के लिए 115 पद रखे गए है। एनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 अगस्त से 11 सितंबर 2024 तक के सकते है।

NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

भाएनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग, एक्स सर्विसमैन और महिलाओं अभ्यर्थियों के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

NPCIL Stipendiary Trainee भर्ती आयु सीमा

एनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी ऑपरेटर भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक रखी गई है। एनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती 2024 की आयु की गणना 11 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी। आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

एसबीआई स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थी न्यूनतम 50% अंकों के साथ 12वीं कक्षा साइंस सब्जेक्ट के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए जबकि स्टाइपेंडरी ट्रेनी मेंटेनर पद के लिए न्यूनतम 50% अंकों के साथ दसवीं पास और संबंधित क्षेत्र में आईटीआई होना चाहिए।

एनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती चयन प्रक्रिया

एसबीआई स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती 2024 के लिए चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, स्किल टेस्ट, मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जायेगा। अधिक जानकरी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरुर देखे जिसकी लिंक नीचे दी गई है।

एनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy 2024 के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिये आवेदन फॉर्म ओपन करना होगा, इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है। इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को अपलोड  करना हैं।

इसके बाद आपको कैटेगरी अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी भरने के बाद इसको फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

पोस्ट ऑफिस में 10वीं पास बिना परीक्षा एजेंट के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 22 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 11 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
telegram Group Join Now

Leave a Comment